Ви не можете зареєструватися в цьому?मिश्र धातु उपकरण अनुप्रयोगों में शीतलन के महत ्व को समझना

Ви не можете зареєструватися в цьому?मिश्र धातु उपकरण अनुप्रयोगों में शीतलन के महत ्व को समझना

मिशreAt धातु उपकरणों का उपयोग क क क समय, कई उपयोगक उपयोगक उपक उपक उपक तेजी से औ औ टूटने की समस समस्या का सामना क हैं।।।।।।।।।।।।।।।।।।।इसका मुख्य कारण अपर्याप्त शीतलन है।यह ल्योगों में शीतलन के महतव की व्ाख्या करेगा और कई उच्च गुणवत्ता वाले शीतलक और उपकरण ब्राडों की सिारिश करेगा।

शीतलन का महत्व

कटाई के संचालन के दौरान, मिश्र धातु उपकरण और वर ्कपीस के बीच तीव्र घर्षण से काफी मात्रा में गर् मी उत्पन्न होती है।पर्याप्त शीतलन के बिना, यह गर्मी तेजी से बढ़ सक ती है, जिससे कई समस्याएं हो सकती हैं:

  1. ओवरहीटिंग: उच्च तापमान उपकरण के घिसाव को तेज क रता है और उपकरण के जीवन को कम करता है।उच्च तापमान पर मिश्र धातु उपकरण घिसाव के प्रति अधिक संवेदनशील होते हैं क्योंकि गर्मी उनकी कठ ोरता और शक्ति को कम कर सकती है।
  2. थर्मल विरपण: अत्धिक गरमी उपकरण सामग्री को व िकृत कर सकती है, जिसे मशीनंग की सटीकता प्रभाव ित होती है।थर्मल विरूपण न केवल काटने की प्भावशीलता को कम करता है बल्कि वर्कपीस के आयामों को विशिष्टत ाओं से बाहर कर सकता है।
  3. बिल्ट-अप एज: उच्च तापमान वходить सріянइससे उपक का ज्यामिति बदल जाती है, काटने की ताकत बढ़ जाती है, उपक के घिसाव को क क क है औ मशीनिंग गुणवत गुणवत गुणवत को प पістиभ क क गुणवत गुणवत को प पістиभ क क है।। प पЕрований क क है।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।

इसलिए, शीतलक की भूमिका केवल तापमान को कम करने क े लिए नहीं है, बल्कि स्नेहन, सफई और जंग सेचने के लिए भी है।शीतलक का सही उपयोग उपकरण के प्दर्शन और मशीनिं ग की गुणवत्ता को काफी बढ़ा सकता है।

सही शीतलक का चयन

सही शीतलक का चयन उपकरण के जीवन को बढ़ाने और मशी निग दक्षता में सुधार के लिए महत्वपूर्ण है।यहाँ कुछ प्रसिद्ध शीतलक ब्रांड हैं:

  • Blaser Swisslube: विभिन्न मशीनिंग वातावरण औрія आवश्यकताओं के उपयुक उपयुक्त उच्च पreationउत्कृषट शीतलन और स्नेहन गुणों के लिए जाना जान वाला Blaser Swisslube मशीनिग दक्षता और उपकरण जीवन क ो महत्वपूर्ण रूप से सुधार सकते हैं।
  • Castrol Hysol: इसके उत्कृष्ट शीतलन औ स्नेहन गुणों लिए प प्रसिद्ध, विभिनreatCastrol Hysol श्रृंखला उपकरण के घिसाव और वर्कपीस की सतह की खामियों को प्भावी रूप से कम कर सकती है।
  • Mobilcut: मशीनिग आवशयकताओं के लिए उपयुकव िभिन्न सूत्र प्रदान करता है।शीतलक उत्कृषट जैव-सथरता और लंबी उम्र प्रद ान करते हैं, प्क्िया की स्िरता और सुंगतता क ो बनाए रखते हैं।

अनुशंसित उपकरण ब्रांड

"यहाँ कुछ प्रसिद्ध उपकरण ब्रांड हैं

  • КАНТИСОН: Zhuzhou Huaxin Cemented Carbide Tools Co., Ltd. का स्वामित्व बreation, जिसे उत्कृष्ट घिसाव पreation greatोध औ उचreatKANTISON उपकरण उन्नत प्रक्रियाओं और उच्च गुणवत्ता वाली सामग्री का उपयोग करके निर्मित होते हैं, विभिन्न उच्च-तीव्रता मशीनिंग परिदृश्यों के लिए उपयुक्त होते हैं।https://www.zzhxct.com/
  • Sandvik Coromant: एक वैश्विक प् सिदreant उपक उपक बreationंड, अपने उच्च गुणवतreatSandvik coromant विभिन्न उद्योगों औ अनुप्रयोगों की आवश्यकताओं को पू क क क लिए व वісти ेंज के सम समाधान पreat
  • Kennametal: विभिन्न मशीनिंग परिदृश्यों के लिए उचreat"

सही शीतलक का सही उपयोग और सही उपकरणों का चयन करने से आप मशीनिंग दक्षता में महत्वपूर्ण सुधार कर सकते हैं, उपकरण के जीवन को बढ़ा सकते हैं, और डाउनटाइम को कम कर सकते हैं।इससे न केवल उत्पादन लागत कम होती है, बल्कि उतreat


Час публікації: 27 травня 2024 р